12 साल की उम्र में मानसिक तनाव की बीमारी को मात देकर 60 साल की उम्र में बन गया सुपरमॉडल

dinesh mohan

अगर कोई इंसान मानसिक तौर ओर मजबूत रहे तो वह जिंदगी में कोई भी जंग आसानी से जीत सकता है. ठीक ऐसी ही कहानी इस सुपरमॉडल की है.

आज हम बात कर रहे हैं सुपर मॉडल “दिनेश मोहन” की, लेकिन उस से पहले जिंदगी के उतार चढ़ाव पर बात करनी जरूरी हो जाती है. देखो, दुख दर्द हर इंसान की जिंदगी में आते हैं. कोई इन चीजों से घबराकर जिंदगी में लडने की ख्वाहिश त्याग देता है तो कोई इनसे लडता हुआ जिंदगी में आगे बढ जाता है. सफलता की पहली सीढ़ी का नाम संघर्ष होता है, जिसके बिना सफलता कभी नही मिलती. ठीक ऐसा की संघर्ष सुपर मॉडल “Dinesh Mohan” ने किया अपनी जिंदगी में.

यह भी पढ़ें : 19 साल पहले “शाका लाका बूम-2” में जिन बच्चों ने किया था काम, आज बन चुके हैं स्टार देखें तस्वीरें

मानसिक तनाव की बीमार से बचपन में हुए पीड़ित

दिनेश मोहन अपने बचपन में बहुत फुर्तीले और स्मार्ट थे. लेकिन उनके घर में पारिवारिक कलेश के चलते दिनेश बचपन में ही डिप्रेशन जैसी बीमारी की शिकार हो गए. लेकिन दिनेश मोहन ने इस भयानक बीमारी के सामने हार नही मानी और संघर्ष करते हुए आगे बढ़े. आज दिनेश मोहन 60 साल की उम्र में सुपरमॉडल हैं. इसके साथ साथ ही लोगों को फिटनेस टिप्स देने के साथ साथ टिकटोक पर भी इनके अच्छे खासे फॉलोवर्स हैं.

dinesh mohan

कम उम्र में हुई शादी के बाद तलाक के बाद पत्नी-बेटे को खोया

दिनेश मोहन की जल्द ही परिवार वालों ने शादी करदी उसके बाद उन्हें एक बेटा भी हुआ. इसके बाद परिवार में किसी मसले के चलते उनका तलाक हो गया, उनके बेटे की कसटीडी कोर्ट नें उनकी पत्नी को दी. इसके बाद दिनेश अपनी जिंदगी में हताश निराश एक दम अकेले रह गए. इसके बाद भी दिनेश दुखों का अंत नही हुआ. उनकी तलाकशुदा पत्नी का भी निधन हो गया, जिसके बाद उनका बेटा वापिस आ गया. वो दिनेश के साथ रहने लगा लेकिन, एक पागल कुत्ते के काटे जाने को वजह से दिनेश के बेटे को रेबीज हो गया और फिर महीनों में उसकी भी मृत्यु हो गई. इसके बाद दिनेश ने नोकरी वगैरा सब छोड दी, दिनेश को बहुत सी बीमारियां जैसे , शुगर, बीपी, मोटापा हो गया.

dinesh mohan

दुखों और बीमारियों से लडते हुए की दमदार वापसी।

दिनेश की सेहत शुगर की बीमारी को वजह से एक दम खराब हो गई थी, वो इसके साथ साथ मोटापे के बीपी की बीमारी से लड़ रहे थे. इस दौरान उनका वजह 125 किलोग्राम हो गया. दिनेश अपनी बहन के पास रहते थे, इसी दौरान दिनेश नें एक डाइटीशियन के साथ बात की और अपनी फिटनेस पर ध्यान देने लगे. दिनेश ने इसपर बहुत मेहनत की उन्होंने अपना वजन कम कर लिया उसके बाद वो एक दम फिट हो गए. दिनेश मोहन के पड़ोस में एक पत्रकार रहा करता था। उसने जब उनका कायाकल्प देखा, एक दिन उसने दिनेश मोहन का इंटरव्यू किया और उनके डिप्रेशन से बाहर आने और फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन की कहानी अपने न्यूज़ पेपर में छाप दी.

dinesh mohan

यहां बदल गई जिंदगी “दिनेश मोहन” की

दिनेश मोहन के इंटरव्यू पर एक मॉडलिंग कंपनी की गई, कम्पनी रिक्वायरमेंट के अनुसार दिनेश मोहन उनके लिए एक दम फिट था. कंपनी ने उन्हें कॉल किया और दिनेश को लाभ मिल गया. इसके बाद से दिनेश ने अलग अलग ब्रांड्स के लिए मॉडलिंग की इसके साथ साथ ही वो एक बेहतरीन एक्टर भी बन गए. दिनेश आज सिरियल्स और वेब सीरीज में भी काम कर रहे हैं.

dinesh mohan

यह भी पढ़ें : बॉलीवुड की ये खूबसूरत एक्ट्रेसेस 40 की उम्र के पार हो चुकी हैं, लेकिन शादी अभी तक नही की

59 Shares
Tweet
Share
Pin
Share59