बॉलीवुड के स्टार “पंकज त्रिपाठी” की यह तस्वीरें देख कर समझ जायेंगे आप, कैसे हुए उनके सपने पूरे

बॉलीवुड में कदम रख पाना एक आम इंसान के लिए बहुत मुश्किल काम है. उन लोगों के लिए यह काम और भी दिक्कतों भरा हो जाता है जिनका कोई फिल्मी बैग्राउंड ना हो, लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं जिन्होंने अपनी मेहनत के दम पर बॉलीवुड में एक नई कहानी लिखी है.

जैसा कि आप जानते हैं कि बॉलीवुड भारत मे लोगों के लिए सबसे बडा मनोरंजन का साधन है. भारत के लोग बॉलीवुड फिल्मों के दीवाने हैं. बडे पर्दे पर हर दिन कोई ना कोई नई फिल्म रिलीज हो रही है. फिल्म की कामयाबी सबसे ज्यादा उसमे काम कर रहे अभिनेता या अभिनेत्री पर टिकी होती है.

भारत मे लोग अभिनेता और अभिनेत्रियों के बहुत दीवाने हैं. बहुत से युवा फिल्मों में काम करने का सपना देखते हैं, और एक बडा अभिनेता बनना चाहते हैं. लेकिन बॉलीवुड फिल्मों में अभिनेता बनना इतना आसान नही है. बॉलीवुड में सबसे ज्यादा तवज्जो उस इंसान को दी जाती है, जिसके बाप-दादा या परिवार से कोई भी इंसान बॉलीवुड से जुडा हुआ था. और बॉलीवुड में सबसे ज्यादा मायने पैसा भी रखता है.

source

लेकिन बॉलीवुड में कुछ ऐसे बेहतरीन कलाकार भी हैं, जो लोग अपनी कडी मेहनत और कला के बल पर फिल्मों आये. जैसे कि बॉलीवुड के बडे अभिनेता “पंकज त्रिपाठी”. पंकज एक उत्तरप्रदेश के ग्रामीण इलाके के साधारण परिवार से परिवार से हैं. पंकज आज अपनी कडी मेहनत के बल पर बॉलीवुड में बडा चेहरा माने जाते हैं.

आज हम आपको पंकज त्रिपाठी की कुछ तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं, जिसमे आप जान पाएंगे पंकज ने अपनी जिंदगी के सपने कैसे पूरे किये.

उन्होंने एक पत्रकार से बात करते हुए कहा था- “आज मेरी पत्नी मृदुला और मेरे पास हमारे सपनों का घर है पर मैं पटना में अपने टीन के छत वाले उस कमरे को नहीं भूला हूं. एक रात बारिश इतनी तेज़ हो रही थी कि छत का एक हिस्सा उड़ गया और मैं खुले आसमान को देख पा रहा था”. – पकंज त्रिपाठी

● हाल ही में पंकज त्रिपाठी के नए घर मे ग्रह प्रवेश की कुछ तस्वीरें आई हैं. जिसमे साफ-साफ लग रहा है की पंकज के सपने साकार हो रहे हैं.

● इस तस्वीर में पंकज त्रिपाठी सनातन धर्म की परंपरा से पूजा पाठ करवाते हुए, भगवा के धोती-कुर्ते में नजर आ रहे हैं. इस तस्वीर को देख कर साफ संकेत मिल रहा है कि पंकज बडे और कामयाब इंसान बनने के बाद भी अपने देवी-देवताओं को नही भूले हैं.

● इस तस्वीर में पंकज वोही भगवा-धोती कुर्ते में अपनी धर्म पत्नी के साथ नजर आ रहे हैं. यहां ये बात देखने को मिल रही है कि वो अपनी पत्नी को बहुत प्यार करते हैं. उनकी पत्नी साड़ी पहने हुए है, जो एक दम भारतीय पारंपरिक परिधान में बहुत खूबसूरत लग रही हैं.

● इस तस्वीर में पंकज अपने माँ-बाप के साथ हैं. उनके माँ-बाप एक दम साधारण कपड़े पहने हुए हैं. पंकज भी एक दम साधारण कपडों में है. यह तस्वीर देख कर एक ऐसा लगता है कि एक साधारण परिवार का लडका अपने माँ-बाप के साथ तस्वीर में है.

142 Shares
Tweet
Share
Pin
Share142