इन गरीबों की सेल्फी नें कर दिए सब अमीर फेल, बॉलीवुड भी हुआ फैन

कुछ शोंक ऐसे होते है जो हर इंसान के बस की बात नही होती, उन शोंक को पूरा करने के लिए इंसान अलग-अलग प्रकार के रास्ते खोजने लगते हैं.

भारत के लोगों की जिंदगी दूसरे देशों के मुकाबले अलग प्रकार की है. भारत में आज भी बहुत ज्यादा गरीबी है. मोदी सरकार नें गरीबी दूर करने के लिए बहुत से प्रयास किये हैं और योजनाएं भी चलाई हैं. पर समाज के नियम अनुसार दुनिया के किसी भी देश से गरीबी पूरी तरह से खत्म नही हो सकती, क्योंकि अमीर और गरीब का एक संतुलन होना समाज को चलाने के लिए बहुत जरूरी है. यहां सोचने वाली बात तो यह है की भारत का गरीब, गरीब होते हुए भी अमीरों से ज्यादा खुशी से रहता है.

Source

आजकल तकनीकी जगत में भी भारत दुनिया के कुछ चुनिंदा देशों में शामिल है. जो लोग नई-नई तकनीक और गैजेट्स को पसंद करते हैं, भारत में उन लोगों की भरमार है. आजकल सबसे लोकप्रिय चीज़ है एक अच्छे महंगे स्मार्टफोन से सेल्फी लेना, और यह काम भारत का करीब हर अमीर युवा सुबह से शाम तक करता है. वो सारा दिन अपनी खुद की तस्वीरें लेकर फेसबुक, इंस्टाग्राम पर अपलोड करने में लगा रहता है. पर कुछ लोग यहां ऐसे भी हैं जिनको 2 वक्त का खाना, रहने के लिए छत और पांव में चप्पल तक भी नही होती, पर उनके दिल में भी सेल्फी नामक शोंक को पूरा करने की चाहत रहती है.

Source

यहां कुछ ऐसी ही एक तस्वीर, जो इंटरनेट पर वायरल हो रही है. उस तस्वीर में 5 गरीब बच्चे हैं जिनके चेहरे बहुत खिले हुए हैं. वो सभी एक सेल्फी पोज् में हैं, लेकिन यहां सबसे आगे वाले बच्चे के हाथ में स्मार्टफोन की जगह एक चप्पल है, जिसे उस बच्चे नें मोबाइल के विकल्प के रूप में पकड़ा हुआ है. इस दौरान किसी इंसान नें इन बच्चों की यह तस्वीर लेकर इंटरनेट पर डाल दी और यह सेल्फी वायरल हो गई. इस तस्वीर को देख कर बहुत से लोगों के दिल पसीज गए और यह तस्वीर लाखों बार शेयर हो चुकी है.

Source

पूरा बॉलीवुड भी इस तस्वीर को तेजी से शेयर कर रहा है. सुनील शेट्टी, अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर जैसे बड़े कलाकारों नें इस तस्वीर को ट्वीट करते हुए अपनी-अपनी राय रखी.

48 Shares
Tweet
Share
Pin
Share48