ये 5 बातें हर 20 साल लडकी सुनना चाहती है, क्या आपने उससे कही ये बातें ?

हर लडकी की जिंदगी अपने आप में बहुत खास लेकिन तनाव भरी भी होती है. उसे जिंदगी में बहुत से उतार-चढ़ाव देखने पड़ते हैं.

भारत में एक महिला के 2 पहलू हैं, एक जिसमें लडकी को देवी के सम्मान माना जाता है उसे पूजा जाता है, दूसरा वो जब लडकी पैदा होने पर लोगों के चेहरे उदास हो जाते हैं, क्योंकि उन्हें लडका मतलब बेटा चाहिए होता है. भारत में बहुत से ऐसे लोग भी हैं जो लड़कियों को पेट में ही मरवा देते हैं. इसके पीछे लोगों के बहुत से कारण होते हैं गरीबी, लडकी की सुरक्षा की जिम्मेदारी यह सब, लेकिन इन सब चीजों से घबरा कर अपनी संतान को ही कोख में मरवा देना हल नही है. यह कानूनी जुर्म भी है जो साबित होने पर आरोपी जेल जा सकता है.

अब धीरे-2 समय बदल रहा है. सरकार बेटियों को बचाने के लिए बहुत से अभियान चला रही है जैसे कि मोदी जी को भाजपा सरकार नें बेटी बचाओ बेटी पढाओ का नारा लगाया और बेटियों के लिए सुकन्या योजना लागू की पंजाब में भाजपा-अकाली दल सरकार नें शगुन स्कीम लागू की. आज पूरे विश्व में सबसे ज्यादा महिला पायलेट भारत में है. इसी लिए बेटियों को पाला जाना चाहिए, हर जवान बेटी अपने कुछ खास लोगों से बहुत सी बातें सुनने की इक्छुक होती है.

ये हैं वो 5 बातें जो हर जवान बेटी अपने खास लोगों से सुनने की चाह रखती है.

(1) माँ से – माँ-बेटी असल जिंदगी में एक दूसरे से ज्यादा नजदीकियां नही रखती. असल में एक माँ बेटी से प्यार तो करती है लेकिन वो उस प्यार को जाहिर नही करती, क्योंकि माँ एक बात अच्छे से समझती है कि वो एक महिला है वो भी अपना घर छोडकर आई थी, ठीक वैसे ही उसकी बेटी को भी जाना होगा. यहां कहीं ना कहीं एक बेटी अपनी माँ से सुनना चाहती जरूर है कि उसकी माँ उसे कहे कि तुम मेरी प्यारी दोस्त हो और तुम्हारे जाने के बाद मेरी जिंदगी अधूरी हो जाएगी.

(2) पिता जी से – एक बेटी से सबसे ज्यादा प्यार उसका पिता ही करता है. एक पिता का दिल जितना बेटे के लिए कठोर होता है उतना ही बेटी के लिए नर्म होता है. एक बाप अपनी बेटी के लिए हीरो की तरह होता है जो उसको सुरक्षित जिंदगी देने के लिये कटिबद्ध होता है. हर बेटी अपने बाप से ये एक बात सुनने जरूर चाहती है की, बेटी तुम पढ़ो-लिखो कामयाब बनो मैं तुम्हारे साथ हूं.

(3) भाई से – बहन-भाई का रिश्ता बहुत गहरा और रोमांचक होता है. बहन-भाई में प्यार तो बहुत होता है लेकिन वो कभी दिखता नही. इन दोनों के बीच में सारा दिन झगड़े होते हैं सबसे बडा झगड़ा होता है टीवी के रिमोर्ट के लिए, दूसरा होता है घर में बनाई गई डिशेस के लिए. लेकिन हर लड़की शादी से पहले अपने भाई से जरूर सुनना चाहती है कि दीदी जब तुम चली जाओगी तब मैं झगड़ा किसके साथ करुंगा, तुम मुझे राखी बांधने आया करोगी ना? यह सब.

(4) दोस्तों से – दोस्त हर इंसान की जिंदगी का मुख्य हिस्सा होते हैं. दोस्तों के बिना जिंदगी अधूरी सी हो जाती है. दोस्त हमेशा अच्छे-बुरे समय में साथ खड़े रहते हैं. लेकिन कहीं ना कहीं एक समय लड़कीं ये बात जरूर अपने दोस्तों के मूह से ये बात सुनना चाहती है कि यार तेरे बिना दिल नही लगेगा, हम मस्ती मजाक किसके साथ करेंगे.

(5) अध्यापिका से – हर लडका-लडकी अपनी स्टूडेंट लाइफ जीते हैं. जब वो स्कूल कॉलेज में होते हैं तब उनकी कोई न कोई पसंदीदा अध्यापिका भी होती है. उस अध्यापिका के मुह से वो ये यह बात जरूर सुनना चाहती है की अपनी जिंदगी में और ज्यादा पढ़ो कामयाब बनो ओर अच्छी नोकरी या कारोबार करो मेरा आशीर्वाद तुम्हारे साथ है.

यह भी पढ़ें: अगर किसी लड़के में हो ये 5 खूबियां, तो लड़कियां उसके प्यार में हो जाएंगी पागल, जानिए यहां